>>: किसान मेला : 20 हजार किसानों से सीएम अशोक गहलोत करेंगे संवाद

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

Kisan Mela: किसानों को कृषि की नवीन तकनीक से रूबरू कराने के लिए किसान मेलों की शृंखला में उदयपुर संभाग का दो दिवसीय किसान मेला 23-24 जून को बलीचा स्थित कृषि उपज मंडी में आयोजित होगा। सीएम अशोक गहलोत की मौजूदगी में होने वाले मेले में संभागभर से 20 हजार किसान हिस्सा लेंगे।

कलक्टर ताराचंद मीणा ने शनिवार को जिला परिषद सभागार में संबंधित बैठक में तैयारियों पर चर्चा की। मीणा ने विभागीय अधिकारियों को काम सौंपे। किसानों के लिए बेहतर व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। संभागस्तरीय आयोजन के लिए राज्यस्तर से 9 समितियों का गठन किया गया। निर्देश दिए कि सोमवार को समिति की बैठक में तैयारियों पर चर्चा करें और मंगलवार को जिला मुख्यालय पर समितियों की बैठक में तैयारियों की समीक्षा करें।

यह भी पढ़ें : बगावत कर नई पार्टी का ऐलान होगा या नहीं? आज लगेगा सचिन पायलट को लेकर अटकलों पर ब्रेक

मेले में लगेगा महंगाई राहत कैंप
कलक्टर मीणा ने कहा कि मेला स्थल पर महंगाई राहत कैंप का सेटअप भी लगाया जाएगा। संभाग का कोई भी किसान दस्तावेजों के आधार पर राज्य सरकार की 9 योजनाओं में पंजीकरण करवा सकेगा। इसके लिए डीओआइटी संयुक्त निदेशक शीतल अग्रवाल को व्यवस्था के निर्देश दिए।


तैयारियों पर चर्चा
जिलास्तर पर 22 जून से नियंत्रण कक्ष स्थापित करते हुए 24 घंटे संचालन की व्यवस्था व इसमें प्रभारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। किसानों की संख्या व उनके पंजीयन, आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था, रूट चार्ट, कृषकों को किट वितरण तथा प्रति जिला 50 प्रगतिशील किसानों के चयन की सूची तैयार करने की बात कही। जाजम व सेमिनार आयोजन के लिए कृषकों की भागीदारी पर विभागीय अधिकारियों से चर्चा की। जिला परिषद सीईओ सलोनी खेमका व कृषि विभाग के अतिरिक्त निदेशक भूरालाल पाटीदार ने अपनी बात रखी।

यह भी पढ़ें : 281 करोड़ का प्रोजेक्ट शुरू हो तो लोगों को मिले राहत

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.