>>: एक महीने बाद होने वाली थी शादी, लेकिन कुदरत को था कुछ और मंजूर, घर पहुंचा तिरंगे में लिपटा शव

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

चामू। चामू के महादेव नगर बन्नो का बास नाथड़ाऊ निवासी सैनिक पदमा राम चौधरी पुत्र राजूराम चौधरी का 7 जून अलसुबह गुरदासपुर (पंजाब) में ड्यूटी के दौरान निधन हो गया था। जिनका शव सामराऊ चौराहे पर पहुंचा। जहां पर परिजनों के साथ ग्रामीण चौराहे पर सेना के ट्रक आगे धरना देकर शव नहीं लेने पर अड़ गए। परिजनों व ग्रामीणों की मांग थी कि मौत का खुलासा किया जाए व एक व्यक्ति को नौकरी दी जाए व 50 लाख रुपए का पैकेज दिया जाए व पेंशन की सुविधा प्रदान की जाए। करीब सवा 3 घंटे में 4 बार वार्ता के बाद कुछ सहमति बनने व आश्वासन देने पर चौराहे से धरना हटाया गया।

यह भी पढ़ें- सरकार की लेटलतीफी से हर दिन महिलाओं को लड़नी पड़ रही है एक 'जंग', जानिए पूरा मामला


धरना समाप्त होने के बाद सैन्य सम्मान के साथ उनके घर पर तिरंगे में लिपटा शव लाया गया एवं सैन्य ऑफिसर सुबेदार दलपतराम, सूबेदार राकेश कुमार के साथ 8 जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर सैन्य सम्मान के साथ व हिंदू धर्म के रीति रिवाज के साथ पुलिस व प्रशासन की उपस्थिति में दाह संस्कार किया गया। गौरतलब रहे कि महादेव नगर बन्नो का बास नाथड़ाऊ निवासी पदमाराम चौधरी 14 जाट रेजीमेंट में सेवारत थे। वर्तमान में गुरदासपुर (पंजाब) में पोस्टेड थे। पांच वर्ष पूर्व भारतीय सेना में भर्ती हुए चौधरी बॉक्सिंग के चैम्पियन माने जाते थे। एक माह बाद ही सैनिक चौधरी की शादी होने वाली थी।

यह भी पढ़ें- अब तक जमकर हो चुकी है बारिश, जानिए मानसून में कितनी होगी झमाझम, मौसम विभाग ने किया ऐसा ऐलान

ग्रामीणों के अनुसार चौधरी ने फोन पर बताया था कि कुछ दिन बाद वे छुट्टी पर घर आ रहे है ताकि निर्माणाधीन मकान का काम के साथ साथ शादी की तैयारियां भी पूरी कर लेंगे, लेकिन कुदरत को कुछ और ही मंजूर था। वे स्वयं तो छुट्टी पर नहीं आ पाए और उनका शव तिरंगे में लिपटा हुआ उनके घर जरूर पहुंचा। तिरंगे में लिपटे हुए व आंगन में रखे हुए शव को देखकर परिजनों का भी रो-रो कर बुरा हाल हो गया। चौधरी का शव गांव पहुंचने पर पूरे गांव में शोक की लहर छा गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। चौधरी के परिवार में उनका छोटा भाई माता व पिता है।


इस मौके पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़, ओसियां उपखंड अधिकारी राजीव शर्मा, ओसिया वृत अधिकारी मदन रॉयल, तिवरी उप प्रधान खेमाराम बाना, समाजसेवी शंकरराम, चामू थानाधिकारी दीपसिंह भाटी, लोहावट थानाधिकारी बद्री प्रसाद मीणा, पूर्व प्रधान बालेसर भंवर सिंह इंदा, पूर्व सरपंच भंवर सिंह भाटी, पेमाराम, सैनिक कल्याण बोर्ड शेरगढ़ से सूबेदार खेतसिंह राठौड़, सुमेर सिंह राठौड़ सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने पुष्प अर्पित किए।

नागौर सांसद ने जताई गहरी संवेदना, मामले में निष्पक्ष जांच की मांग

नाथड़ाऊ निवासी 14 जाट रेजीमेंट के सैनिक पदमाराम जाट के निधन की सूचना पर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने उनके परिजनों से वार्ता कर गहरी संवेदना प्रकट की। परिजनों ने सांसद को बताया कि पदमाराम को यूनिट के अधिकारी लंबे समय से प्रताडि़त कर रहे थे। और जबरन उस पर बॉङ्क्षक्सग प्रतियोगिता में खेलने का दबाव बनाया गया था। इसलिए जवान के परिजन उसकी मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना बता रहे हैं। सांसद ने कहा कि मामले को लेकर मैंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को ट्वीट कर रक्षा मंत्रालय और सैन्य अधिकारियों को निर्देशित करके मामले की निष्पक्ष व गहनता से अनुसंधान करने के निर्देश जारी कर उचित न्याय के लिए कार्यवाही करवाने की मांग की है।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanss63@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.