>>: Digest for June 09, 2023

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

You are receiving a digest because your subscriptions have exceeded your account's daily email quota. Your quota has automatically reset itself.

शादी में जाने से पहले 50 हजार रिश्वत लेते आरआइ गिरफ्तार
जमीन की तरमीम में संशोधन करने की एवज में मांगे थे 5 लाख रुपए

सरकारी कार्यालय में ली रिश्वत, तलाशी में 1.40 लाख रुपए भी जब्त

बाड़मेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर ग्रामीण ने बाड़मेर जिले की कल्याणपुर तहसील में मण्डली भू अभिलेख कार्यालय में बुधवार को एक भू-अभिलेख निरीक्षक (आरआइ) को तरमीम में संशोधन करने की एवज में 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। रिश्वत राशि लेते ही वह गांव में चचेरे भाई की बारात में शामिल होने वाला था। तलाशी में 1.40 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं।

एसीबी निरीक्षक अनू चौधरी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर जोधपुर की शेरगढ़ तहसील के चतुरपुरा गांव निवासी बाड़मेर के मण्डली भू अभिलेख निरीक्षक गजाराम पुत्र बुदरराम जाट को 50 हजार रुपए रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया। उसने मण्डली में कार्यालय व उसमें बने मकान में रिश्वत राशि ली थी। रिश्वत लेने का इशारा मिलते ही एसीबी ने दबिश देकर निरीक्षक गजाराम को पकड़ लिया। रिश्वत राशि जब्त की गई।

5 लाख रुपए मांगे, 50 हजार लेते पकड़ा

पीडि़त ने गत 1 जून को एसीबी में भू-अभिलेख निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दी थी। आरोप है कि पीडि़त की जमीन की तरमीम में संशोधन करना है। जिसके लिए उसने निरीक्षक से सम्पकज़् किया तो तरमीम के बदले पांच लाख रुपए रिश्वत मांगी। शिकायत मिलने पर एसीबी ने 6 जून को सत्यापन कराया तो रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। पहली किस्त के पचास हजार रुपए लेने के लिए पीडि़त को गांव में कार्यालय बुलाया गया, जहां पीडि़त ने उसे 50 हजार रुपए दिए। तभी एसीबी ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया।

चंद घंटे बाद भाई की बारात में जाने की थी तैयारी

एसीबी ने कार्यालय व मकान की तलाशी ली तो भू-अभिलेख निरीक्षक से 1.40 लाख रुपए और मिले। जो जब्त किए गए हैं। भू अभिलेख निरीक्षक के चचेरे भाई की बुधवार को शादी है। शाम को बारात निकलनी है। आरोपी भू-अभिलेख निरीक्षक को शादी में शामिल होने के लिए शाम को गांव जाना था। उससे पहले ही उसने रिश्वत ली और एसीबी के हत्थे चढ़ गया। उसका कहना है कि वह शादी के लिए 1.40 लाख रुपए लेकर जा रहा था।


ACB action in Barmer: बालोतरा बाड़मेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की जोधपुर ग्रामीण इकाई ने बुधवार को बाड़मेर जिले की कल्याणपुर तहसील के मण्डली में एक भू -अभिलेख निरीक्षक को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शिकायत के अनुसार इस केस में भू अभिलेख निरीक्षक ने संशोधन करने के लिए रिश्वत राशि मांगी थी। रिश्वत राशि लेते ही वह गांव में चचेरे भाई की बारात में शामिल होने वाला था। तलाशी में 1.40 लाख रुपए भी जब्त किए गए हैं। आरोपी के आवास व अन्य ठिकानों पर तलाश जारी है।
एसीबी निरीक्षक अनु चौधरी ने बताया कि पीडि़त की शिकायत पर जोधपुर की शेरगढ़ तहसील के चतुरपुरा गांव निवासी बाड़मेर के मण्डली भू अभिलेख निरीक्षक गजाराम पुत्र बुदरराम जाट को 50 हजार रुपए रिश्वत लेने पर गिरफ्तार किया गया। उसने मण्डली में कार्यालय व उसमें बने मकान में रिश्वत ली। रिश्वत लेने का इशारा मिलते ही एसीबी ने दबिश देकर निरीक्षक गजाराम को पकड़ कर रिश्वत राशि जब्त की गई।

यह भी पढ़ें: टोल ब बूथ पर फायरिंग, तोड़फोड़ कर बदमाश ले उड़े कलेक्शन

पांच लाख मांगे, 50 हजार लेते पकड़ा
पीडि़त ने गत 1 जून को एसीबी में भू-अभिलेख निरीक्षक के खिलाफ शिकायत दी थी। आरोप है कि पीडि़त की जमीन के कागजात में संशोधन करना है, जिसके लिए उसने निरीक्षक से सम्पर्क किया तो तरमीम के बदले पांच लाख रुपए रिश्वत मांगी। शिकायत मिलने पर एसीबी ने 6 जून को सत्यापन कराया तो रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। पहली किस्त के पचास हजार रुपए लेने के लिए पीडि़त को गांव में कार्यालय बुलाया गया, जहां पीडि़त ने उसे 50 हजार रुपए दिए। तभी एसीबी ने दबिश देकर उसे पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें: Oइन्हें नहीं देना अंग्रेजी का ज्ञान, बस हिंदी पढ़ाने भेज दो श्रीमान

चंद घंटे बाद भाई की बारात में जाने की थी तैयारी
एसीबी ने भू-अभिलेख निरीक्षक से के कार्यालय व मकान की तलाशी में 1.40 लाख रुपए और जब्त किए हैं। भू अभिलेख निरीक्षक के चचेरे भाई की बुधवार को शादी है। शाम को बारात निकलनी है। उसे आरोपी भू-अभिलेख निरीक्षक को शादी में शामिल होने के लिए शाम को गांव जाना था। उससे पहले ही उसने रिश्वत ली और एसीबी के हत्थे चढ़ गया। उसका कहना है कि वह शादी के लिए 1.40 लाख रुपए लेकर जा रहा था।


Barmer Crime: धोरीमन्ना @ पत्रिका. बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 68 पर स्थित मांगता गांव में गुरुवार अलसुबह एक युवक - युवती ने प्रेम - प्रसंग के चलते नीम के पेड़ से फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: भाई की बारात में था जाना और पहुंच गया यहां, क्या है माजरा पढि़ए पूरा समाचार |

पुलिस के अनुसार खुशी पुत्री नरेश कुमार (19) जाति भील व ओमप्रकाश पुत्र बाबूलाल (22) भील ने गुरुवार अलसुबह मांगता ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित मर्ज पड़ी राप्रावि मांगता की चारदीवारी के अंदर नीम के पेड़ पर फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच पिछले कुछ समय से प्रेम - प्रसंग चल रहा था और युवती की किसी अन्य से शादी की बात चल रही थी। गुरुवार सुबह परिजनों ने पुलिस को सूचना दी इस पर थानाधिकारी सुखराम विश्नोई व पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच कर परिजनों की मौजूदगी में दोनों के शव नीचे उतार दिए।

यह भी पढ़ें: टोल बूथ पर फायरिंग, तोड़फोड़ कर बदमाश ले उड़े कलेक्शन

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दोनों का सेल्फी स्टेटस :
पुलिस ने बताया कि युवक की ढ़ाणी स्कूल के एकदम सामने आयी हुई है और युवती की ढ़ाणी घटना स्थल से करीब एक किमी दूर थी। वहां से युवती गुरुवार तड़के घर से निकल कर स्कूल में पहुंची। जहां दोनों ने साथ में सेल्फी लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर स्टेटस लगाया। उसके बाद दोनों ने साथ में फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर दी।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajisthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.