>>: Digest for June 13, 2023

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

You are receiving a digest because your subscriptions have exceeded your account's daily email quota. Your quota has automatically reset itself.



Barmer Crime News: बालोतरा.बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे में रविवार को एक महिला व दो पुरुष ज्वैलरी की दुकान पर दुकानदार की आंखों में धूल झौंक कर लाखों रुपए के गहने लेकर फरार हो गए। कुछ समय बाद पता चला कि गहने गायब हैं और सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो चोरी होने के बारे में पता चला।जानकारी के अनुसार नगर के भैरू बाजार माही ज्वैलरी की दुकान पर रविवार शाम करीब सात बजे एक महिला व दो पुरुष ग्राहक बन कर पहुंचे। महिला के साथ आए व्यक्ति ने दुकानदार को बुला कर बताया कि वे रिफाइनरी में काम करते हैं, कान में पहनने की चैन बताएं। इस पर दुकानदार ने सोने से बनी कान की चैनें दिखाई। ग्राहक बन कर आई महिला व पुरुषों ने करीब आठ से दस मिनट तक उन्हें अच्छी तरह से देखा। वहीं पसंद नहीं आना बताते हुए कान के टॉप्स बताने के लिए कहा। दुकानदार के कान के टॉप्स लेने के लिए पीछे मुड़ने पर महिला ने एक डिब्बी के अलग-अलग पॉलीथिन के पाउच में सोने के करीब पांच-छह चैनों के एक पाउच शलवार में छुपा लिए। इसके बाद उन्होंने टॉप्स खरीदे।

यह भी पढ़ें: एक साल पहले चुराए 38.31 लाख रुपए, अब मामा-भांजा चढ़े पुलिस के हत्थे

-यूं हूआ शक, कैमरे में पकड़ी गई चोरी
जानकारी के मुताबिक दुकानदार ने 9950 रुपए कीमत के कान के टॉप्स बताए। इस पर उन्होंने दस हजार रुपए थमाए और 50 रुपए वापस लेते ही यह जल्दी से चलते बने। इससे दुकानदार को शक हुआ। उसने सोने के चैन पाउच की जांच कर गिनती की,तब एक पाउच कम मिला। उसने फौरन सीसी टीवी कैमरों की जांच की, उसमें वो चोरी करते हुए नजर आए। बाजार में तलाश करने पर भी नहीं मिले।

यह भी पढ़ें: फिर लगी आग, दमकल का रहा इंतजार, लाखों का सामान स्वाह

इनका कहना है
रविवार शाम को एक महिला व दो पुरुष खरीदारी के लिए दुकान पहुंचे थे। उन्होंने टॉप्स खरीदे। साथ आई महिला करीब 40 ग्राम सोने की कान की चैन शलवार में छुृपा कर ले गई। इससे करीब ढाई लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बालोतरा पुलिस थाना में चोरी की रिपोर्ट दी है।
-धीरज लूंकड़, दुकानदार

Teachers Conference in Rajasthan: बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत का पांचवां राज्य परिषद सम्मेलन रतनगढ़ में सोमवार को सम्पन्न हुआ। उपाधयक्ष अनिल परमार व जिलामंत्री विनोद पूनिया कशिश ने बताया कि समापन से पूर्व ग्रामीण किसान छात्रावास परिसर में डूंगर कॉलेज बीकानेर के समाज शास्त्र के प्रोफेसर श्यामसुंदर ज्यानी के नेतृत्व में पौधरोपण किया गया।

यह भी पढ़ें: दस हजार के टॉप्स के बदले लग गया ढाई का लाख फटका, कैसे पढ़े पूरा समाचार

ज्यानी ने कहा कि समाज के मानक पूंजीवादी राजसत्ता तय कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य समाज में वैज्ञानिक व तार्किक विचार उत्पन्न करने के साथ-साथ सृजनशील समाज बनाने का होना चाहिए ।सामाजिक ताने-बाने को मजबूत करने तथा मिलजुल कर रहने और शोषण रहित समाज निर्माण को संघर्ष का हिस्सा बनना होगा। बेहतर समाज निर्माण में पूंजीवाद बाधक है । जिलाध्यक्ष भगवानाराम जाखड़ व वरिष्ठ उपाध्यक्ष भोमाराम गोयल ने बताया कि सम्मेलन के अंतिम दिन संगठन का विशेष सत्र आयोजित किया जिसमें सांगठनिक बिंदुओं पर चर्चा की। महामंत्री उपेन्द्र शर्मा ने महिला शिक्षकों के सम्मेलन आयोजन करने, सांगठनिक और वैचारिक कार्यशाला आयोजित करने तथा संगठन को मज़बूत कर मूल मुद्दों पर तीखा संघर्ष कर शिक्षा विरोधी और जन विरोधी नीतियों का मुक़ाबला करने की बात कही।

यह भी पढ़ें: घर से निकले युवक - युवती, सरकारी स्कूल में जाकर दिया इस घटना को अंजाम

प्रांतीय प्रतिनिधि दिलीप बिरड़ा, उपाध्यक्ष भोमाराम गोयल,विष्वदत्त गोयल, सिणधरी अध्यक्ष दीनदयाल सिंह,गिङा ब्लॉक अध्यक्ष सुमेर सेन आदि ने विचार रखे। समापन सत्र को संबोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष महावीर सिहाग ने कहा कि सरकार के साथ मुद्दों पर सहमति नहीं बनती है तो संघर्ष समिति की ओर से पुन आंदोलन का आह्वान किया जाएगा। दिलीप बिरड़ा व समदड़ी उपाध्यक्ष विश्वदत्त गोयल ने टोंक जिला कलक्टर की ओर से शिक्षक के निलंबन की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि राजस्थान का शिक्षक इस तरह के कृत्य को नहीं सहेगा ।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajisthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.