>>: मंत्री ने शिविर का किया निरीक्षण, गांवों का किया दौरा

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रत्येक वर्ग का ख्याल रखते हुए योजनाओं का संचालन किया और अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाया। मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को क्षेत्र के भणियाणा गांव के पंचायत समिति परिसर में चल रहे महंगाई राहत कैम्प व प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर के दौरान निरीक्षण के दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए महंगाई राहत कैम्पों की शुरुआत की गई है। जिसके माध्यम से एक ही क्लिक पर परिवार जिन योजनाओं में पात्र है, उनका लाभ मिल जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों को अधिकाधिक संख्या में शिविरों में पहुंचकर पंजीयन करवाने और लाभ लेने का आह्वान किया। उन्होंने शिविर में लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, गारंटी कार्ड आदि वितरित किए। शिविर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रणवीरसिंह गोदारा ने भी अपने विचार रखते हुए सरकार की योजनाओं व पोकरण क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों एवं दी गई सौगातों की जानकारी दी।
शिविर का किया निरीक्षण
मंत्री शाले मोहम्मद ने शिविर का निरीक्षण कर प्रत्येक विभाग के काउंटर से प्रगति की जानकारी ली। विकास अधिकारी गौतम चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए समिति क्षेत्र में आयोजित हुए शिविरों, उनकी प्रगति, किए गए कार्यों आदि की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। प्रधान दौलीदेवी गोदारा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी ओमप्रकाश, तहसीलदार सुनीलकुमार विश्रोई, थानाधिकारी अशोककुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
गांवों का दौरा कर सुनी समस्याएं
मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को पोकरण कस्बे में स्थित अपने निवास फतेह मंजिल पर जनसुनवाई की। इसके अलावा क्षेत्र के फलसूंड, भणियाणा, दांतल, स्वामीजी की ढाणी, देवीकोट आदि गांवों का दौरा किया। यहां आयोजित बैठकों के दौरान ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanss63@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.