>>: वीडियो :13 जून को नागौर में आयोजित होगा रोजगार मेला, भाग लेने के लिए पढिए खबर

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

नागौर. कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से 13 जून को जिला स्टेडियम में एक दिवसीय मेगा जॉब फेयर Job fair at Nagaur का आयोजन किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि जिले में बेरोजगार आशार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश की निजी क्षेत्र की प्रतिष्ठित कम्पनियों में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इस आयोजन के संबंध में शनिवार को एडीएम मोहनलाल खटनावलिया ने कलक्ट्रेट सभागार में आवश्यक तैयारियों को लेकर बैठक ली।

एडीएम खटनावालिया ने नेटवर्क कंपनी को मेगा जॉब फेयर में नेटवर्क उपलब्ध करवाने तथा बिजली विभाग को बिजली की माकुल व्यवस्था रखने तथा कटौती की स्थिति में जनरेटर की व्यवस्था करने, जिला उद्योग केंद्र को स्थानीय कंपनियों के साथ समन्वय स्थापित करने, जिला खेल अधिकारी को डैम की व्यवस्था संभालने के निर्देश दिए। इसी प्रकार लीड बैंक अधिकारियों को अधिक से अधिक स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करवाने, नगर परिषद को सफाई व पार्किंग व्यवस्था सुचारू बनाए रखने तथा पुलिस विभाग को यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस दौरान सांख्यिकी विभाग, श्रम विभाग, सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग, जलदाय विभाग, शिक्षा विभाग तथा निजी शिक्षण संस्थानों के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक, विभिन्न इंस्टीट्यूट के संचालक, कॉलेजों के प्राचार्य तथा जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

qr_code.jpg

यह रहेगी आवेदन की प्रक्रिया एवं व्यवस्था
रोजगार उपनिदेशक हरगोविंद मितल ने बताया कि जिला रोजगार कार्यालय द्वारा नागौर जिला मुख्यालय पर मेगा जॉब फेयर, जिला खेल स्टेडियम में 13 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक रखा गया है। मेगा जॉब फेयर के दौरान आने वाले युवाओं को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं। जॉब फेयर में 30 से अधिक कंपनियां हिस्सा ले रही हैं जिसमें 5000 से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। इसमें भाग लेने वाले युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी ऑफर दिया जाएगा। इस जॉब फेयर के लिए अभ्यर्थियों को पहले क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा तथा जॉब फेयर में पहुंचने पर अभ्यर्थी को क्यूआर कोड के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करवानी होगी। इसके पश्चात अभ्यर्थियों का इंटरव्यू लिया जाएगा। वहीं पर अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी कर लिया जाएगा। अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर ऑफर लेटर दिया जाएगा।

पूर्णतया नि:शुल्क है जॉब फेयर
इस मेगा जॉब फेयर के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं, 12वीं, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, स्नातकोत्तर, अनुभवी या फ्रेशर कोई भी अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। उपनिदेशक मितल ने बताया कि मेगा जॉब फेयर के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी, सबसे पहले कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए गए क्यूआर कोड को गूगल लेंस अथवा किसी भी क्यूआर कोड स्कैनर एप्प से स्कैन करके मेगा जॉब फेयर की ऑफिशल पेज पर क्लिक करके अपनी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन सबमिट करने के बाद अभ्यर्थी इसका प्रिंट आउट निकाल कर तीन प्रतियां साथ में लेकर आएं।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.