>>: राजस्थान की जनता को पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर मिल सकती है खुशखबरी...घट सकते है दाम!

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

प्रदेश के लोगों को जल्द पेट्रोल—डीजल की महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की बुधवार यानि 14 जून को प्रदेश सरकार के साथ एक बैठक होने वाली है, जिसमें पेट्रोल—डीजल पर वैट घटाने पर सहमति बन सकती है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह भाटी का कहना है कि अगर सरकार वैट पर राहत देती है तो महंगाई राहत कैम्प के मायने भी बदल जाएंगे। लेकिन, बैठक में अगर पेट्रोल व डीजल पर वैट कम करने पर सहमति नहीं बनती है, तो चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन किया जाएगा। प्रदेश में वर्तमान में 6227 पेट्रोल पंप के जरिए इनका वितरण किया जाता है।

यह भी पढ़ें : वैश्विक सर्राफा बाजारों में उथल—पुथल, सोने में गिरावट...चांदी चमकी

आरपीडीए का जन जागरण आंदोलन

भाटी ने बताया कि बुधवार को प्रदेश सरकार के साथ होनी वाली वार्ता में अगर कोई सहमति नहीं बनती है, तो हम आंदोलन करेंगे, जिसे सरकार का ध्यान डीलर्स की मांगो की ओर ध्यान आकृषित करने के लिए किया जाएगा। आरपीडीए का यह आंदोलन एक जन जागरण आंदोलन है, क्योंकि एक तरफ तो सरकार मंहगाई राहत कैम्प चला रही हैं, दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं कर रही है। जबकि, उत्तरी भारत से पेट्रोल-डीजल पर वैट सबसे अधिक हमारें राज्य में है और जब तक पेट्रोल-डीजल के मूल्य कम नहीं होगें तब बढ़ती हुई मंहगाई से राज्य की आमजन को कोई राहत नहीं मिलेगी। क्योंकि, आमजन के उपयोग में आने वाली दैनिक उपयोग की सभी चीजे पेट्रोल-डीजल से जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें : खुशखबर: रियल एस्टेट के आए अच्छे दिन... नए घरों की बड़ी डिमांड

डीलर्स की मुख्य मांगे

1. प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वेट पंजाब के समान किया जावे।
2. प्रदेश स्तर पर पेट्रोल पंप डियू में आ रही पोपअप की समस्या का समाधान हो।
3. आयॅल कंपनी स्तर डियू के सत्यापन के लिए डीलर्स द्वारा जमा धन राषि का भुगतान काफी समय से न होना।
4. ऑयल कंपनी स्तर पर 194 क्यू के तहत डीलर्स द्वारा जमा करवाए गए टीडीएस की धनराशि का भुगतान विलंब से होना।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.