>>: तकरार : तेज धूप में तीन घंटा प्रदर्शन, भाजपा सड़क पर, नेता बोले शहीदों की प्रतिमाएं लगवाए प्रशासन

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

हिरणमगरी उपनगरीय क्षेत्र के सेक्टर पांच के राजकीय सेटेलाइट हॉस्पिटल में पूर्व विधायक खेमराज कटारा की प्रतिमा के अनावरण के विरोध को लेकर भाजपा रविवार को सड़क पर उतर आई। भाजपा ने प्रशासन के समक्ष मांग रखी कि जल्द ही उसी तरह शहीदों की प्रतिमाओं को लगाया जाए जैसे कटारा की प्रतिमा लगाई जा रही है। हॉस्पिटल के समक्ष तेज धूप में तीन घंटे तक प्रदर्शन चला। इस बीच कई बार पुलिस वालों से भाजपा नेताओं का आमना-सामना हुआ। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को कटारा की प्रतिमा के अनावरण के लिए उदयपुर आने वाले हैं।

--------

जैसे इसकी फाइल दौड़ी, इनका भी कुछ करो ....

भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली के नेतृत्व में हिरण मगरी उपनगरीय क्षेत्र में राजकीय सेटेलाइट हॉस्पिटल के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में उपस्थित पदाधिकारियों ने जिला प्रशासन के विरुद्ध आक्रोश जताया। ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने बताया कि जिस तरह से स्वर्गीय कटारा की मूर्ति लगाने में त्वरित गति से फाइल को जिला प्रशासन ने आगे बढ़ाया, ऐसी तत्परता शहीद रतनलाल मीणा के साथ व अन्य लंबित प्रस्तावों पर दिखाई होती तो आज हम सभी को इस तरह का विरोध प्रर्दशन करने की जरूरत नहीं होती। शहीद रतन लाल की मूर्ति लगाने के लिए विगत कई वर्षों से उनके साथ शहीद परिवारजन व क्षेत्रवासियों ने मांग कर रखी है। साथ ही गत लंबे समय से शहीद प्रकाश खटीक, शहीद अर्चित वर्डिया, शहीद अभिनव नागौरी, शहीद मुस्तफा, देबारी बिछड़ी रोड़ स्थित उदयसागर चौराहे पर महाराणा उदय सिंह, गिर्वा पंचायत समिति परिसर में भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, महाराणा भूपाल राजकीय चिकित्सालय में परिसर में महाराणा भूपाल सिंह की प्रतिमा लगाने का कार्य लंबित है। इन सभी की प्रतिमा-मूर्तियों को लगाने की हमारी मांग को तुरंत माना जाए।जिलाध्यक्ष श्रीमाली ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेस के नेता अनर्गल बातें कर रहे हैं, भाजपा ने दलित व जनजाति समाज को कभी प्राथमिकता नहीं दी है तो वह बताना चाहते हैं कि पार्टी ने देश के सर्वोच्च पद पर दलित व जनजाति समाज वर्ग के व्यक्तियों को राष्ट्रपति पद पर बिठाया है। झीलों की नगरी में जगह जगह पर नगर निगम के माध्यम से महापुरुषों की प्रतिमा स्थापित करवा कर अनावरण करवाया है। जिला प्रभारी बंशीलाल खटीक ने संबोधित किया।

-------

मौके पर पहुंचे जिला कलक्टर

कार्यकर्ता व नेता जिला कलक्टर को मौके पर बुलाकर मांगे मानने की बात पर अडे़ रहे। इस पर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, जिला पुलिस अधीक्षक भूषण भवन यादव सेटेलाइट अस्पताल पहुंचे। उन्होंने प्रतिनिधि मण्डल से वार्ता के दौरान जिला कलक्टर ने लम्बित प्रस्तावों की जानकारी नहीं होने की बात कहते हुए स्वीकारा कि जल्द सभी महापुरुषों व शहीदों की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी। इस आश्वासन के बाद भाजपा ने प्रदर्शन समाप्त किया। प्रदर्शन के दौरान भाजपा आपदा राहत विभाग के प्रदेश संयोजक डॉ जिनेन्द्र शास्त्री पूर्व पार्षद लवदेब बागड़ी व भाजपा नेता ऊंकार मेनारिया कई बार पुलिस से उलझते रहे, वह बेरिकेट तोड़कर परिसर में जाने का प्रयास करते रहे तो पुलिस उन्हें रोकती नजर आई। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष तख्तसिंह शक्तावत, उप महापौर पारस सिंघवी, पूर्व महापौर रजनी डांगी,जिला महामंत्री गजपाल सिंह राठौड सहित कई भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.