>>: वीडियो : बीसूका उपाध्यक्ष ने कहा - महंगाई राहत शिविर से भाजपा को लग रहा डर

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

नागौर. बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष (केबिनेट मंत्री) डॉ. चंद्रभान सोमवार शाम को नागौर दौरे पर आए। उन्होंने मंगलवार को बीसूका की समीक्षा बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सवालों के खुलकर जवाब दिए और पार्टी की गुटबाजी को स्वीकार करते हुए कहा कि इसका चुनाव पर असर नहीं पड़ेगा।

प्रदेश में लगाए जा रहे महंगाई राहत शिविरों को लेकर बीसूका उपाध्यक्ष ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार की महत्वपूर्ण योजना को अच्छे ढंग से लागू करना है और जनता तक पहुंचाना है तो उसका प्रचार-प्रसार करना आवश्यक है। महंगाई राहत कैम्प से लोगों में जागरुकता आई है और एक अधिकार का भाव जागा है। इससे लोगों को लाभ मिल रहा है। सरकार के प्रति एक अच्छा वातावरण भी बन रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को आरोप लगाने का अधिकार ही नहीं है। हमने 31 से अधिक योजनाएं चलाई हैं, आम आदमी को राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने व प्रचार-प्रसार के लिए महंगाई राहत शिविर लगाए जा रहे हैं, जिससे भाजपा के लोगों को दिक्कत हो रही है। यह दिक्कत राजनीतिक दृष्टि है, उन्हें डर है कि योजनाओं का प्रचार-प्रसार इतना हो गया तो कांग्रेस, योजना व विकास कार्यों के नाम पर वापस सत्ता में नहीं आ जाएं। लोग वापस कांग्रेस को वोट नहीं दे दे, यही दर्द है भाजपा के लोगों को।

राष्ट्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करना गलत
प्रदेश में हो रही ईडी की कार्रवाई पर डॉ. चंद्रभान ने कहा कि ईडी, सीबीआई व आयकर विभाग की प्रतिष्ठा बनी रहे, ये निष्पक्ष तरीके से काम करे, यह जिम्मेदारी केन्द्र सरकार की है, लेकिन जिस प्रकार से इन संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है, वो पूरा देश देख रहा है। इनकी कार्रवाई केवल कांग्रेस शासित राज्यों में हो रही है। क्या भाजपा के सब लोग सही हैं और कांग्रेस में सब बेईमान हैं? यह गलत है, ये दुरुपयोग कर रहे हैं। यह लोकतंत्र है, सत्ता बदलती रहती है, ये प्रतिष्ठित संस्थाएं हैं, इनकी एक बार छवि धूमिल हो गई तो दुबारा खड़ी नहीं कर पाएंगे। इन संस्थाओं से ही लोकतंत्र मजबूत होता हैं, इन्होंने योजना आयोग को खत्म कर नीति आयोग बनाया, बताइए कौन जानता है नीति आयोग को।

भ्रष्टाचार कहां नहीं है
सचिन पायलट की ओर से उठाए जा रहे भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर डॉ. चंद्रभान ने कहा कि आज भ्रष्टाचार कहां नहीं है, पहले भी था और अब भी है, लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कार्रवाई मैंने मेरे 43 साल के राजनीतिक केरियर में इस सरकार के कार्यकाल में देखी है, वो पहले कभी नहीं हुई। सरकार ने आरपीएससी के सिटिंग मेम्बर को गिरफ्तार कराया है, यह कोई छोटी बात नहीं है। सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ है।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.