>>: Digest for June 13, 2023

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

You are receiving a digest because your subscriptions have exceeded your account's daily email quota. Your quota has automatically reset itself.

राजसमंद. राजस्थान के ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में (Rajiv Gandhi Olympic ) खेलों की 23 जून से फिर धूम मचेगी। खिलाड़ी अपनी टीम की जीत के लिए पसीना बहाएंगे। इसेक लिए रज्सिट्रेशन की तारीख को 15 जून तक बढ़ा दिया है। जिले में अब तक 70 हजार से अधिक खिलाडिय़ों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है।
राज्य सरकार की ओर से पिछले साल बजट घोषणा के अनुसार राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक (Rajiv Gandhi Olympic ) खेलों का आयोजन किया गया था। इसकी सफलता के बाद शहरी क्षेत्रों में भी खेलों के आयोजन के लिए रजिस्ट्रेशन कराए गए, लेकिन परीक्षाओं के नजदीक होने के कारण उन्हें निरस्त कर दिया गया। इसके बाद शहरी और ग्रामीण खेलों का आयोजन एक साथ कराने का निर्णय लिया गया। इसके लिए रजिस्ट्रेशन के लिए 10 जून निर्धारित की गई थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है। जिले में ग्रामीण और शहरी ओलम्पिक के लिए रविवार शाम तक 70,521 खिलाड़ी रजिस्ट्रेशन करा चुके है, जबकि एक लाख पांच हजार खिलाडिय़ों के रजिस्ट्रेशन का टारगेट दिया गया था। रजिस्ट्रेशन के बाद टीमों का गठन किया जाएगा। इसके बाद 23 जून से खेलों का आयोजन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शहरी क्षेत्रों में 7 और ग्रामीण क्षेत्रों में 6 खेल खेले जाएंगे। पिछले साल ग्रामीण ओलम्पिक में 68 हजार से अधिक खिलाडिय़ों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।
यह हो सकती है परेशानी
- वर्तमान में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टियां चल रही है।
- स्कूलों में अभिरूचि शिक्षक शिविर संचालित हो रहे हैं।
- शारीरिक शिक्षकों की इनमें ड्यूटी लगी हुई है।
- ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में एक साथ संभालने में परेशानी होगी।

राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक कार्यक्रम
प्रतियोगिता का नाम दिवस प्रतियोगिता की प्रस्तावित अवधि
ग्राम पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 5 दिन 23 से 27 जून 2023
ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 5 दिन 01 से 05 जुलाई 2023
जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 4 दिन 02 से 8 अगस्त 2023
राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताएं 4 दिन 29 अगस्त से एक सितम्बर 2023

राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक कार्यक्रम
विवरण दिवस प्रतियोगिता की अवधि
नगर पालिका/नगर परिषद/नगर निगम 5 दिन 23 से 27 जून 2023
जिला 4 दिन 02 से 05 अगस्त 2023
राज्य 4 दिन 29 अगस्त से एक सितम्बर 2023

रजिस्ट्रेशन की स्थिति
रजिस्ट्रेशन (जिले में) मेल फिमेल कुल
शहरी ओलम्पिक 9680 7367 17047
ग्रामीण ओलम्पिक 29246 24228 53474
अब 15 तक करा सकेंगे रजिस्ट्रेशन
शहरी और ग्रामीण ओलम्पिक खेलों में भाग लेने के लिए अब 15 जून तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। शहरी और ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन 23 जून से प्रारंभ होंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है।
- चांद खां पठान, जिला खेल अधिकारी, राजसमंद

देलवाड़ा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर बिलोता गांव के ओवरब्रिज पर शनिवार रात्रि को उदयपुर से नाथद्वारा की ओर जाने वाले मार्ग पर किसी वाहन ने सड़क पर पैदल चल रही महिला को टक्कर मार (Road Accident ) दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतका की रविवार को भी पहचान नहीं हो पाई।
दुर्घटना की सूचना पर एएसआई लुम्बसिंह, हेड कांस्टेबल रोशनलाल व कांस्टेबल ओमाराम देर रात को मौके पर पहुंचे और महिला को तुरंत पास के एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में पुलिस ने महिला के फोटो के आधार पर क्षेत्र में उसकी पहचान का प्रयास किया, लेकिन रविवार शाम तक उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ दुर्घटना (Road Accident ) का मामला दर्ज कर मृतका का शव अनंता अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। पुलिस के अनुसार महिला की उम्र 30 से 35 वर्ष के बीच है। महिला ने गले में सिल्वर रंग की तीन रामनामी और एक सुनहरे रंग का मंगलसूत्र धारण कर रखा है। महिला के ब्लाउज से 15-20 गुटखे के खाली पाउच मिलने से प्रथम दृष्ट्या विमंदित होने का अनुमान है। महिला के दाहिने हाथ पर नानालाल की औरत लक्ष्मी देवी और दिल के शेप में अंग्रेजी में एनएनएलडी छपा हुआ है।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.