>>: Hanuman Beniwal : कांग्रेस-बीजेपी को टक्कर देने का इरादा, RLP आज इस मुद्दे पर भरेगी हुंकार

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

Rajsthan Assembly Election 2023 RLP Hanuman Beniwal Latest Update : कांग्रेस-भाजपा के 'मिशन राजस्थान' के बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी अपनी सियासी ताकत बढ़ाने में लगी हुई है। जनहित से जुड़े विषय उठाकर जनता के बीच पैठ बनाने के मकसद से आज पार्टी एक बार फिर 'हल्लाबोल' कार्यक्रम करने जा रही है। राज्य की गहलोत सरकार विरोधी हल्लाबोल आज नागौर में रखा गया है, जिसमें सांसद हनुमान बेनीवाल की अगुवाई में बजरी माफिया के खिलाफ प्रदर्शन होगा।

 

सांसद बेनीवाल ने बताया है कि बजरी माफियाओं के इसी आतंक के विरोध में आज रियांबड़ी कस्बे में आरएलपी का हल्ला बोल प्रदर्शन है। इस प्रदर्शन के ज़रिये बजरी की दरों को कम करवाने और बजरी ठेकेदारों की मनमानी के खिलाफ हूंकार भरी जाएगी। गौरतलब है कि आरएलपी पार्टी प्रदेश में बजरी की दरों को कम करवाने को लेकर संघर्षत है।

 

बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद: बेनीवाल
सांसद हनुमान बेनीवाल ने बताया कि नागौर ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में बजरी माफिया सक्रिय हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के संरक्षण के कारण ही बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद हैं और आय दिन वे संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। बजरी माफियाओं के सामने प्रदेश की पुलिस भी मूक बनी हुई है।

 

अवैध खनन का हॉटस्पॉट बना रियांबड़ी
नागौर जिले का रियांबड़ी उपखंड मुख्यालय अवैध बजरी खनन का हॉट स्पॉट बना हुआ है। यहां बजरी खनन को लेकर बने तमाम तरह के नियम-कायदों की धज्जियां उड़ने की खबरें समय-समय पर आती रही हैं।

 

शिकायतों में पाया गया है कि बजरी के लीजधारक और ठेकेदार कागजों में खनन स्थल कहीं और दर्शाते हैं और वास्तविक खनन कहीं और करते हैं। ये अवैध खनन कार्य चरागाह और सरकारी भूमि पर भी बेरोकटोक जारी हैं। वहीं ओवरलोड वाहनों में बजरी का परिवहन करवाकर जबरदस्त चांदी कूटने के मामले भी सामने आते रहते हैं।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.