>>: Weather Alert: चक्रवाती तूफान को लेकर मौसम विभाग का एक और अलर्ट जारी, यहां होगी बहुत भारी बारिश

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

अरब सागर में उठा तूफान बिपरजॉय (cyclonic storm biparjoy) तेजी से गुजरात की ओर बढ़ रहा है। इसके 15 जून की दोपहर तक कच्छ जिले के जखाऊ बंदरगाह से टकराने की आशंका है। इस दौरान 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। इस बीच मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों के लिए नई चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें- लड़की ने की थी लव मैरिज, फिर घरवालों ने करा दी दूसरी शादी, अब पीएम को ट्वीट कर लगाई जान बचाने की गुहार

मौसम विभाग ने यह चेतावनी 18 जून के लिए जारी की है। विभाग का कहना है कि इस दिन नागौर, जयपुर, अजमेर, टोंक और सवाई माधोपुर में अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं जोधपुर, पाली, चुरू, झुंझुनूं, सीकर, अलवर, दौसा और करौली में भारी बारिश हो सकती है। मारवाड़ में गुरुवार दोपहर से ही मौसम में बदलाव आएगा। चक्रवाती तूफान (cyclonic storm biparjoy) का अगले दिन बाड़मेर-जालोर के रास्ते राजस्थान में प्रवेश होगा। इसके चलते मौसम विभाग ने 16 और 17 जून को जोधपुर, बाड़मेर, जालोर और जैसलमेर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इन चार जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां 16 व 17 जून को 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और कुछ स्थानों पर 150 से 200 मिलीमीटर बारिश होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें- shani vakri 2023: 141 दिनों तक शनि चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों के शुरु होने वाले हैं बुरे दिन

जोधपुर सहित पश्चिमी राजस्थान में गुरुवार दोपहर से थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी (cyclonic storm biparjoy) शुरू हो जाएगी। बादलों की गर्जना, बिजली की चकाचौंध, ओलोवृष्टि, तेज हवाएं और मध्यम बारिश का पूर्वानुमान है।बिपरजॉय आगे बढ़ने के साथ धीरे-धीरे कमजोर होता जाएगा। इसका असर 18 जून तक रहेगा। इसकी दिशा दक्षिणी पश्चिमी से उत्तरी-पूर्वी रहेगी। पाली, सिरोही और नागौर के लिए यलो अलर्ट है। शनिवार को इसका असर मध्य राजस्थान में भी होगा।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanss63@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.