>>: चक्रवाती तूफान बिपरजॉयः अभी चल रही हैं 175 KMPH की रफ्तार से हवाएं, एक झटके में बदलेगा मौसम, होगी बारिश

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

जोधपुर। अरब सागर में पैदा हुए अति प्रबल चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर मारवाड़ में भी देखने को मिलेगा। पंद्रह जून से मारवाड़ में भी थंडर एक्टिविटी शुरू होगी। तेज हवाएं चलेंगी। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश होगी। 16 और 17 जून को थंडरएक्टिविटी में बढ़ोतरी होगी। तापमान में कमी के कारण उमस भरी तपिश से भी राहत मिलने के आसार है।

यह भी पढ़ें- आपके पास बचे हैं सिर्फ 17 दिन, इसके बाद 5 महीने तक नहीं कर सकेंगे ऐसा काम, भगवान विष्णु से है कनेक्शन

बिपरजॉय तूफान अरब सागर में उठा है और फिलहाल यह पूर्वी-मध्य अरब सागर में है, जो सौराष्ट्र से करीब 500 किलोमीटर दूर है। वर्तमान में यह एक्सट्रीमली सीवियर साइक्लोनिक स्टॉर्म श्रेणी में है, जिसमें हवाएं 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं। इसके 15 जून दोपहर को सौराष्ट्र से टकराने के आसार है। अगले दिन यह कमजोर होकर डीप डिप्रेशन में बदल जाएगा। प्रदेश में इसका असर जोधपुर और उदयपुर संभाग में सर्वाधिक होगा।

यह भी पढ़ें- मौसम विभाग का एक और अलर्ट जारी, 60 KMPH की रफ्तार से चलेंगी हवाएं, फिर बरसेंगे बादल

बादल-बारिश का होगा सप्ताहांत

मौसम विभाग के अनुसार तीन दिन बाद थंडर एक्टिविटी शुरू होगी। बादलों की गर्जना, बिजली की चकाचौंध, तेज हवाओं का मौसम होगा। हवाओं की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है। शुक्रवार, शनिवार और रविवार को बादल-बरसात का मौसम रहेगा। सूर्यनगरी में रविवार को तेज धूप के बीच उमस भरी गर्मी रही। रात का तापमान तीस डिग्री को पार करके 30.5 डिग्री पहुंच गया। हवा में पचास फीसदी से अधिक नमी होने से उमस रही। दोपहर में तापमान 41 डिग्री को पारकर 41.1 डिग्री मापा गया।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanss63@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.