>>: चलती रोडवेज बस से कूदे बाइक चोरी के आरोपी की मौत

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

मेड़ता सिटी. (नागौर) . बीकानेर के जसरासर गांव से पकड़ा गया मेड़ता सिटी में बाइक चोरी का वांछित आरोपी रेण निवासी राजू बावरी (24) पुत्र ओमाराम सोमवार को बीकानेर से दस्तयाब कर मेड़ता लाते समय मूंडवा कस्बे के पास चलती रोडवेज बस की खिड़की से नीचे कूद गया। पुलिस ने घायल हालत में उपचार के लिए पहले उसे मूंडवा चिकित्सालय पहुंचाया, वहां से नागौर रैफर किया गया। सिर सहित शरीर के कई हिस्सों में गहरी चोट लगने के कारण उसे इलाज के लिए बीकानेर रेफर किया था। मंगलवार को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। युवक की मौत की खबर सुनकर मृतक के पिता ओमप्रकाश बावरी के साथ बड़ी संख्या में परिजन बीकानेर पहुंचे और शव का पोस्टमार्टम रुकवा दिया। परिजन घटना की न्यायिक जांच कराने व मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े हुए थे।
पुलिस के मुताबिक मेड़ता सिटी पुलिस को बीकानेर पुलिस से सूचना मिली कि उन्होंने बाइक चोरी के एक मामले में मेड़ता रोड थाने क्षेत्र के रेण निवासी महेंद्र बावरी और राजू बावरी को गश्त के दौरान पकड़ा है। इनमें राजू बावरी मेड़ता सीएचसी में बाइक चुराने सहित अन्य मोटरसाइकिलों की चोरी का वांछित था। उसे मेड़ता सिटी पुलिस ने बीकानेर के जसरासर से दस्याब किया। वहां से हैड कांस्टेबल जेठाराम और कांस्टेबल महेंद्र रोडवेज बस में लेकर आ रहे थे। बीकानेर से नागौर पहुंचने तक सब कुछ ठीक था। मूंडवा स्थित अंबुजा सीमेंट फैक्ट्री के पास जैसे ही बस थोड़ी धीरे हुई राजू बावरी पुलिसकर्मियों को गच्चा देकर चलती बस की खिड़की से कूद गया। पुलिस जवानों ने तत्काल बस रुकवाई और उसे दबोचा।
मृतक आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज
उल्लेखनीय है कि आरोपी राजू बावरी के खिलाफ लूट, चोरी और मारपीट के कई मामले दर्ज है। साल 2021 में भेरूंदा थाना क्षेत्र में एक महिला की सोने की कंठी तोड़कर भाग जाने का आरोप था। सालभर पहले रेण निवासी एक महिला का बोर छीनकर भागने का भी आरोप था। मार्च माह में मेड़ता सीएचसी के सामने से एक बाइक चोरी के मामले में भी यह वांछित था।

जनप्रतिनिधि व परिजन पहुंचे बीकानेर, पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े

घटना की सूचना के बाद मृतक के पिता ओमप्रकाश बावरी के साथ मंगलाराम, तुलछाराम, मुलतानराम बावरी , पुनाराम, हंसराज सहित बड़ी संख्या में परिजन बीकानेर पहुंचे। इन्होंने पोस्टमार्टम रुकवा दिया है। देर शाम तक नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक इंदिरा देवी बावरी सहित जनप्रतिनिधियों के बीकानेर मोर्चरी पहुंचने की सूचना थी।

विधायक कहिन...

राजेश पुत्र ओमप्रकाश बावरी की पुलिस कस्टडी में मृत्यु का प्रकरण संज्ञान में आया है। शव बीकानेर के पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में है। मृतक व पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने व प्रकरण की सही जांच हो इसको लेकर मैं भी बीकानेर जा रही हूं।

- इंदिरा देवी बावरी, विधायक, मेड़ता सिटी।

इनका कहना है...

"मृतक के घर से पहले मोटरसाइकिल बरामद हुई थी। उस वक्त यह पुलिस को देखकर फरार हो गया था, जिसमें यह वांछित था। सोमवार को पता चला कि जसरासर पुलिस पूछताछ के लिए लाई है तो मेड़ता से दो पुलिसकर्मी गए थे। आरोपी को लेकर आते वक्त मूंडवा के पास बस की खिड़की से कूद गया। सिपाहियों ने पकड़ने की काफी कोशिश की, लेकिन वह कूद गया। सिर में इंजरी होने से मृत्यु होना बताया जा रहा है।'

- भजनलाल, थानाधिकारी, मेड़ता सिटी।

तीन मांगों को लेकर विधायक बैठी धरने पर
नागौर जिले के मेड़ता सिटी पुलिस की हिरासत में रेण निवासी राजू बावरी की ओर से पुलिस प्रताड़ना से आहत होकर बस से नीचे गिर जाने के कारण मृत्यु हो गई। इसको लेकर पीड़ित परिवार के साथ मेड़ता विधायक इंद्रा देवी बावरी बीकानेर पीबीएम अस्पताल के मुर्दाघर के सामने धरने पर बैठ गई। उनकी मांग है कि जब तक परिवार को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक परिवारज़नों के साथ धरना जारी रहेगा। मांगों में पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा व संबंधित पुलिस अधिकारियों को निलंबित करना है।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.