>>: 23 को आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सभा को करेंगे सम्बोधित

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

23 को आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सभा को करेंगे सम्बोधित
टोंक जिले के उनियारा कस्बे में आयोजित होने वाली प्रधानमंत्री की सभा की तिथि में बदलाव हुआ है। अब प्रधानमंत्री 23 अप्रेल सुबह 11 बजे उनियारा में सभा को सम्बोधित करेंगे। जबकि पहले सभा का आयोजन 22 अप्रेल को किया जाना था। लेकिन मंगलवार को इसमें बदलाव हुआ है। इसके चलते भाजपा पदाधिकारियों ने सभा को सफल बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है।


जुट गए सभी पदाधिकारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा को सफल बनाने के लिए भाजपा टीम जुट गई। दावा है कि प्रधानमंत्री की सभा में एक लाख कार्यकर्ता पहुंचेंगे। इसके लिए विधानसभावार तैयारियां शुरू कर दी गई है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है।


पुलिया के समीप होगा आयोजन

भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभा का आयोजन 23 अप्रेल सुबह 11 बजे उनियारा में टोंक रोड पर पुलिया के समीप होगा। इसकी तैयारियां शुरू हो गई है। प्रशासनिक अधिकारियों से भी वार्ता चल रही है। गौरतलब है कि टोंक और सवाईमाधोपुर के बीच उनियारा कस्बा है। यह विधानसभा क्षेत्र भी है। ऐसे में टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर दोनों जिलों को साधा जा सकता है।

दूसरे चरण में है चुनाव

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरण में है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रेल को होगा। इसके बाद दूसरे चरण का चुनाव 26 अप्रेल को होगा। इस चरण में टोंक-सवाईमाधोपुर सीट भी शामिल है। ऐसे में प्रधानमंत्री अब से पहले के चरण समाप्त कर सभा को सम्बोधित करेंगे।


सीएम कर चुके हैं रोड शो

टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा देवली में रोड शो कर चुके हैं। इसके लिए उपमुख्यमंत्री दिया कुमार समेत अन्य मंत्री की सभा टोंक में हो चुकी है। कांग्रेस की टोंक में एक ही सभा हुई है।


इसमें पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत अन्य पूर्व जनप्रतिनिधि आए थे। गौरतलब है कि टोंक-सवाईमाधोपुर सीट पर भाजपा से प्रत्याशी सुखबीरसिंह जौनापुरिया तथा कांग्रेस से प्रत्याशी हरीश मीना है।

2019 में भी आए थे मोदी


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2019 के लोकसभा चुनाव में भी टोंक आए थे। उन्होंने 23 फरवरी 2019 को टोंक से ही लोकसभा चुनाव की शुरुआत की थी।


जबकि इससे पहले किसी भी चुनाव के प्रचार के लिए नहीं आए। टोंक में उनकी सभा सआदत पेवेलियन में हुई थी। इस बार फिर से 22 अप्रेल को उनकी सभा प्रस्तावित उनियारा में है।

जातीय समीकरण में फंसी सीट, जीत का कर रहे प्रयास


टोंक-सवाईमाधोपुर सीट जातीय समीकरण में फंसी हुई है। इस सीट पर कांग्रेस और भाजपा भी प्रत्याशी जाति के आधार पर ही उतारते आए हैं। इस बार भी भाजपा ने गुर्जर और कांग्रेस ने मीना पर भरोसा जताया है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां जीत के लिए जद्दो जगह कर रही है।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at abhijeet990099@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.