>>: सलमान खान के घर गोलीबारी से क्या है राजस्थान का लिंक? प्रदेश के कई कुख्यात पुलिस के रडार पर

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

मुंबई के बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर रविवार तड़के करीब पांच बजे दो अज्ञात बदमाश गोलीबारी कर फरार हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार बदमाशों ने घर को निशाना बनाकर चार गोलियां चलाईं। उस समय सलमान घर में थे। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घर की दीवार पर गोली के निशान मार्क किए बालकनी पर भी गोली के निशान मिले, जहां से सलमान प्रशंसकों से रूबरू होते हैं। घटना के बाद घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई।

सलमान खान और उनका परिवार अपार्टमेंट में रहता है। पुलिस को मिले एक सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों ने चेहरे को हेलमेट से कवर कर रखा है। इससे उन्हें पहचानना मुश्किल है। इमेज भी धुंधली है। पुलिस इलाके के आसपास के अन्य सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने गैलेक्सी अपार्टमेंट के चार वॉचमैन के बयान दर्ज किए, जो घटना के समय मौजूद थे।

घटना से राजस्थान का लिंक

लॉरेंस बिश्नोई गैंग राजस्थान में भी खूब सक्रिय रही है। यहां के कई भटके युवा लॉरेंस गैंग के संपर्क में है। जिनके खिलाफ राजस्थान पुलिस पहले भी कई कार्रवाई कर चुकी है। सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। जिसके पीछे की वजह काला हिरण चिंकारा पशु है। बिश्नोई समाज में इसे काफी पवित्र माना जाता है।

बता दें कि सलमान खान ने 27 सितंबर 1998 में काकाणी गांव में देर रात दो काले हिरणों का शिकार किया था। उसके बाद से लगातार तीन दशक से भी ज्यादा समय तक सलमान खान जोधपुर के कोर्ट के चक्कर लगा रहे है। ऐसे में काले हिरण के शिकार मामले में अभियुक्त सलमान खान को लॉरेंस गैंग के मेंबर संपत नेहरा ने जान से मारने की धमकी दी थी।

सूत्रों ने बताया कि फायरिंग 7.6 बोर की बंदूक से की गई। आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के हो सकते हैं। पुलिस के अनुमान के मुताबिक दोनों आरोपी 5.8 फीट लंबे लग रहे हैं। कद-काठी के हिसाब से वे राजस्थान या हरियाणा के हो सकते हैं। फोरेंसिक टीम को एक लाइव बुलेट मिली है। यह शायद बंदूक लॉक करते समय गिरी होगी।

लॉरेंस के छोटे भाई ने ली जिम्मेदारी

सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में दावा किया गया कि फायरिंग लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई ने करवाई, जो अमरीका में रहता है। पोस्ट में अनमोल ने लिखा, 'हम अमन चाहते हैं, लेकिन जुल्म के खिलाफ फैसला जंग से हो तो जंग ही सही। सलमान खान, हमने यह तुम्हें ट्रेलर दिखाने के लिए किया है, ताकि तुम समझ जाओ। हमारी ताकत को और मत परखो। यह आखरी वॉर्निंग है। इसके बाद गोलियां घर पर नहीं चलेंगी।'

यह भी पढ़ें : रेलवे की 'राजस्थान' को बड़ी सौगात... इस मार्ग पर दौड़ेंगी एक दर्जन नई ट्रेनें

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.