>>: हनुमानगढ़ टाउन के पंचमुखी बालाजी मंदिर में माता शेरावाली के भजनों की दी प्रस्तुति

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!


हनुमानगढ़. टाउन में सेक्टर नंबर तीन स्थित पंचमुखी बालाजी मंदिर में एक शाम मां शेरावाली के नाम भजन संध्या का आयोजन बुधवार को हुआ। भजन संध्या में गायक दीपक गोयल एंड पार्टी की ओर से माता के भजनों की प्रस्तुति दी गई। भजन संध्या में मुख्य सहयोग मनोहर लाल कोचर, श्यामभक्त अरुण अग्रवाल, यातायात सलाहकार संजय गोयल, गोरधन भारवानी, इंद्रमोहन कटारिया का रहा। श्याम भक्त अरुण अग्रवाल ने बताया कि भजन संध्या के दौरान माता को भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। क्षेत्र की खुशहाली के लिए उक्त आयोजन किया गया।

नवरात्र समापन पर देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं की रही भीड़
भादरा.स्थानीय प्राचीन सिद्ध शक्ति पीठ श्रीकरणी मंदिर एवं जीणभवानी मंदिर सहित अनेक मंदिरों में नवरात्र समापन पर कन्या का पूजन करने के साथ-साथ कन्याओं को भोजन करवाकर आशीर्वाद लिया गया। इस अवसर पर सामूहिक प्रसाद वितरण एवं भंडारे में सैंकड़ों श्रद्धालु नर-नारियों ने भाग लिया। नवरात्र समापन पर घर-घर में भी श्रद्धालु महिलाओं की ओर से कन्याओं को भोजन करवाकर उन्हें उपहार भेंट कर आशीर्वाद लिया गया। क्षेत्र के प्राचीन समाध भवन में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। भादरा कस्बे के मुख्य बाजार के श्रीठाकुर जी मंदिर में नवरात्र समापन पर सेवा भारती समिति भादरा की ओर से कन्याओं को भोजन करवाने के साथ -साथ उन्हें उपहार भी भेंट किए गए।

श्रद्धालुओं ने मांगी मन्नतें
हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय के नजदीक स्थित माता भद्रकाली मंदिर में चैत्र नवरात्र का मेला बुधवार को संपन्न हुआ। कुछ श्रद्धालु दंडवत होकर माता के दरबार में पहुंचे। इस मौके पर कंजक पूजन किया गया। माता की आरती में श्रद्धालु उत्साह से शामिल हुए। मेला स्थल पर लगी दुकानों पर जाकर खरीददारी की। भंडारों में प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर समाजसेवी भगवान सिंह खुड़ी ने बताया कि मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। इस मौके पर लगे भंडारे में हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। इच्छापूर्ण मां कालका सेवा समिति हनुमानगढ़ द्वारा चैत्र नवरात्र के उपलक्ष में टाउन के निकट गांव अमरपुरा थेड़ी स्थित भद्रकाली मन्दिर में लगे मेले में माता के दर्शन करने जाने वाले यात्रियों के लिए ठंडे मीठे जल की छबील लगाई।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajisthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.