>>: पीएम नरेंद्र मोदी के लिए अमरीका में ज़बरदस्त दीवानगी! न्यू जर्सी रेस्टोरेंट ने की 'मोदी जी थाली' की शुरुआत

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) इस महीने अमरीका (United States Of America) के 4 दिवसीय दौरे पर जाने वाले हैं। पीएम मोदी का यह दौरा 21-24 जून तक रहेगा। इस दौरे के बारे में बात करते हुए कुछ दिन पहले अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने बताया था कि पीएम मोदी की अमरीका में ज़बरदस्त दीवानगी है। बड़ी तादाद में लोग अमरीकी राष्ट्रपति से इस बात की इच्छा जाहिर कर रहे हैं कि उन्हें पीएम मोदी से मिलना है। पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीडर भी हैं। ऐसे में अमरीका में भी उनके लिए दीवानगी होना स्वाभाविक है। और इस बात का एक उदाहरण हाल ही में मिला है।


'मोदी जी थाली'

पीएम मोदी के अमरीका दौरे से पहले न्यू जर्सी (New Jersey) के एक रेस्टोरेंट ने पीएम मोदी के सम्मान में एक बड़ा कदम उठाया है। रेस्टोरेंट के मालिक और शेफ श्रीपद कुलकर्णी ने इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने अपने रेस्टोरेंट में 'मोदी जी थाली' ('Modi Ji Thali') की शुरुआत की है। इस स्पेशल थाली में पूड़ी, ढोकला, कश्मीरी दम आलू, सरसो का साग, खिचड़ी, तिरंगा इडली, कोथिम्बीर वड़ी, पापड़, छाछ, चाय और रसगुल्ला मिलेंगे।

लोगों को पसंद आई 'मोदी जी थाली'

न्यू जर्सी के इस रेस्टोरेंट में 'मोदी जी थाली' के खाने को लोगों ने खाया और उन्हें इस स्पेशल थाली का खाना बहुत पसंद आया।


पीएम मोदी का अमरीका दौरा होगा काफी अहम

अपने अमरीका दौरे के दौरान पीएम मोदी अमरीका में कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के साथ ही अमरीका में मौजूद प्रवासी भारतीयों से बातचीत भी करेंगे। इस दौरे पर पीएम मोदी अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ भी अहम बातों और दोनों देशों के बीच संबंधों को मज़बूत बनाने पर भी बातचीत करेंगे।

पीएम मोदी के इस अमरीका दौरे के दौरान 22 जून को अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी और फर्स्ट लेडी ऑफ अमरीका जिल बाइडन (Jill Biden) पीएम मोदी के स्वागत में व्हाइट हाउस में रात्रिभोज का भी आयोजन करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अमरीका के कुछ बड़े बिज़नेसमैन से भी बातचीत करेंगे। अमरीका की डिफेंस डिपार्टमेंट एजेंसी पेंटागन (Pentagon) की तरफ से भी पीएम मोदी के इस दौरे को काफी अहम बताया गया है।

यह भी पढ़ें- अमरीकी प्रोफेसर ने 100 दिन पानी के अंदर रहकर बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आधा इंच घटी लंबाई

Tags:
  • world
You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.