>>: rajasthan assembly election 2023: ये हफ्ता सरकार के खिलाफ मचेगा शोर, भाजपा, आप और रालोपा का है ये प्लान

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

Rajasthan Assembly Election 2023 जयपुर। राजस्थान अब चुनावी मोड पर आ गया है। लिहाजा सरकार के खिलाफ माहौल बनाने के लिए विपक्षी दल कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। यही वजह है कि इस हफ्ते सरकार के खिलाफ सड़कों पर शोर मचेगा। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा के साथ रालोपा और आम आदमी पार्टी ने सरकार को घेरने का प्लान बनाया है। इस दौरान धरना-प्रदर्शन के साथ रैली और सभा का आयोजन किया जाएगा।

योजना भवन में पिछले दिनों मिले कैश और सोने के मामले में भाजपा लगातार सरकर को घेर रही है। मामले को लेकर दो दिन तक जयपुर में पार्टी विरोध-प्रदर्शन के साथ धरना देगी। 13 जून को सचिवालय का घेराव किया जाएगा। इससे पहले भाजपा मुख्यालय पर सभा होगी। इसके बाद सचिवालय तक मार्च निकालकर घेराव किया जाएगा। भाजपा का मानना है कि सरकार इस मामले में लिप्त बड़े लोगों को नहीं पकड़ रही है।

14 को विधायक और सांसदों का धरना

सचिवालय घेराव के अगले दिन भाजपा ने योजना भवन के बाहर धरने की घोषणा की है। भाजपा के सभी विधायक, विधायक प्रत्याशी, सांसद व सांसद प्रत्याशी को जयपुर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। शांतिपूर्वक धरना देकर जनता को संदेश दिया जाएगा। योजना भवन में मिले सोना व कैश मामले में ही यह धरना दिया जा रहा है। सांसद किरोड़ी लाल मीणा इस मामले को पुरजोर तरीके से उठा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें:-मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में लग सकती है राजस्थान के नेताओं की लॉटरी

 

रालोपा की 8 सभा और 8 रैली

हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी जून में 8 सभा और रैलियां करने की घोषणा की है। बजरी माफिया के खिलाफ टोंक, भीलवाड़ा, रियां और धौरीमन्ना में रालोपा प्रदर्शन करेगी। वहीं किसानों और युवाओं के मुद्दो को लेकर नोहर, घड़साना, कोलायत व डूंगरगढ़ में बड़ी रैलियां की जाएंगी। इनमें हनुमान बेनीवाल भी शामिल होंगे। इसमें कुछ रैली और प्रदर्शन इस हफ्ते होंगे।

18 को श्रीगंगानगर में केजरीवाल भरेंगे हुंकार

आम आदमी पार्टी भी एक्टिव मोड पर है। प्रेस वार्ता व बयानों के जरिए लगातार भाजपा और कांग्रेस को घेर रही है। इसी क्रम में 18 जून को पार्टी श्रीगंगानगर से अपना चुनावी अभियान शुरू करने जा रही है। आप संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल श्रीगंगानर में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.