>>: अजाड़ी कलां में फर्जी फर्म पकड़ी

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

झुंझुनूं. Fake firm caught in Azadi Kalan : गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट लिए जाने के मामले में शुक्रवार को स्टेट जीएसटी झुंझुनूं की टीम ने दो फर्मों पर सर्वे की कार्रवाई की। संयुक्त आयुक्त सुनील मील ने बताया कि टीम ने झुंझुनूं व चिड़ावा स्थित दो फर्मों पर सर्वे किया गया। उन्होंने बताया कि रीको औद्योगिक क्षेत्र, चिड़ावा स्थित एक निर्यातक कम्पनी व मण्डावा मोड झुंझुनूं स्थित एक फूड सेवा प्रदाता फर्म पर यह कार्रवाई की गई। जांच में प्रथम दृष्टया दोनों ही फर्मों ने 25 लाख रुपए का गलत इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ लिया जाना पाया गया है। दोनों फर्मो को जांच के लिए लेखा-पुस्तकें व अन्य प्रासंगिक रिकॉर्ड प्रस्तुत करने के लिए सम्मन जारी किए गए हैं। रिकॉर्ड प्रस्तुत किए जाने के बाद रिकॉर्ड की ऑडिट व जांच की जाएगी। जांच में जो भी अनियमितताएं सामने आएंगी, जीएसटी. प्रावधानों के अनुसार टैक्स व शास्ति आरोपण की कार्रवाई की जाएगी। अजाड़ी कलां गांव में संचालित एक फर्जी फर्म को भी पकड़ा गया है। जिसमें करीब 30 लाख का फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट अन्य व्यापारियों को पास किया गया है। फर्म के पंजीयन को तुरन्त प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है। जिन फर्मों को इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ लिया है। उनके क्रेडिट को ब्लोक कर राजस्व वसूली की कार्रवाई के लिए क्षेत्राधिकारियों को लिखा गया है। गौरतलब रहे कि पहले भी जिले में मलसीसर एवं बास बुडाना में दो फर्जी फर्मों को पकड़ा था।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.