>>: Digest for April 17, 2024

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

You are receiving a digest because your subscriptions have exceeded your account's daily email quota. Your quota has automatically reset itself.

Table of Contents

उत्तर भारत की प्रमुख वैष्णव पीठ उत्तर तोदाद्रि गलताजी में गलतापीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य महाराज के पावन सान्निध्य में रामनवमी महोत्सव मनाया जाएगा। गलता पीठ के युवराज स्वामी राघवेन्द्र ने बताया कि उत्तर तोदाद्रि गलता जी में गलतापीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य महाराज के पावन सान्निध्य में चैत्र नवरात्र के 9वें दिन 17 मार्च को गलता पीठ में पूर्ण श्रद्धा और भव्यता के साथ राम नवमी के अवसर पर राम का जन्म महोत्सव मनाया जाएगा। इसके तहत 500 वर्ष से भी अधिक प्राचीन रामलला के चतुर्भुज विग्रह की सुबह गलता पीठ से श्रीनिवास के बालाजी तक विधि-विधान से शोभायात्रा निकाली जाएगी। श्री निवास के बालाजी में भगवान की आरती की जाएगी। इसके बाद शोभायात्रा पुनः श्री गलता पीठ पहुंचेगी।

21 तोपों की गर्जनाओं से मनाया जाएगा राम जन्मोत्सव

गलता पीठ के युवराज स्वामी राघवेन्द्र ने बताया कि दोपहर 12 बजे भगवान राम का 21 तोपों की गर्जनाओं के साथ जन्म होगा। इसके बाद गलतापीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य एवं युवराज स्वामी राघवेन्द्र द्वारा गलता में विराजमान भगवान राम के अतिप्राचीन एवं दिव्य विग्रहों का विद्वानों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ फलों, फलों के रसों, पंचामृत, सर्व औषधि, पंचमेवों, समस्त द्रव्यों, सहस्रधारा, शंख-चक्र आदि से तिरुमंजन अभिषेक किया जाएगा।इसके पश्चात भगवान का आकर्षक श्रृंगार किया जाएगा। इसके पश्चात भगवान की सामूहिक महाआरती की जाएगी। तदोपरांत गलतापीठाधीश्वर स्वामी अवधेशाचार्य महाराज गलता में विराजमान सभी विग्रहों की आरती करेंगे।
इस अवसर पर जयपुर के प्रख्यात भजन गायकों एवं कलाकारों द्वारा भगवान के मुखोल्लास के लिए प्रस्तुतियां दी जाएगी। इसके पश्चात नौ दिन तक चलने वाले सामुहिक नवाह्नपारायण पाठ का नवां पारायण कर पूर्णाहुति हवन किया जाएगा।

जयपुर। आचार्य सद्गुरु स्वामी टेंऊराम महाराज की ओर से स्थापित प्रेम प्रकाश मण्डल का आध्यात्मिक महाकुंभ चैत्र मेला 103 वां 22 अप्रेल से 26 अप्रेल शुक्रवार तक अमरापुर मंदिर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। आगामी सोमवार को महाकुंभ का शुभारंभ प्रेम प्रकाश मंडल अध्यक्ष भगत प्रकाश महाराज की अध्यक्षता में प्रात: गणेश पूजा, सत्संग और हवन यज्ञ एवं ध्वजा वंदना के साथ होगा।

ग्रंथों का होगा पाठ

इस पंच दिवसीय यज्ञ समारोह के एक दिन पूर्व 21 अप्रेल रविवार के दिन श्रीमद्भगवद्गीता एवं प्रेम प्रकाश ग्रंथों के पाठों का शुभारंभ होगा। साथ ही भंडारे का आयेाजन होगा। पांचों दिन सुबह 7 से 11 शाम 4 से 9 संत महात्माओं कलाकारों द्वारा भजन सत्संग और भोजन प्रसाद होगा।


संतों का होगा आगमन
इस महोत्सव में अजमेर से स्वामी ब्रह्मानंद , संत राम दास , पूना से स्वामी अनन्त प्रकाश , कोटा से स्वामी मनोहर लाल , संत श्याम लाल, इंदौर से संत लाल चंद, संत नामदेव, संत शंभू लाल, संत लक्ष्मण दास, संत जितेंद्र, संत नरेश, संत हरिओम लाल सहित अन्य संत महात्माओं ने भाग लिया। 26 अप्रैल सुबह 7 बजे पल्लव प्रार्थना के साथ संपन्न होगा। 11000 तुलसी पौधे वितरण किए जायेंगे।

जयपुर. विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी कई नेता जहां कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं तो कई भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं। गठबंधन भी पुराने को छोड़ नए दल से किया गया है। इससे नेताओं के दल और विचारधारा भी बदल गई, लेकिन इन नेताओं की ओर से पहले दिए बयानों के वीडियो और सोशल मीडिया पर डाले गए बयान जमकर वायरल हो रहे हैं। ये बयान जनता को खूब गुदगुदा रहे हैं।

इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा नागौर सीट पर कांग्रेस से गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे हनुमान बेनीवाल, कोटा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल, कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह जसोल, गौरव वल्लभ और सीताराम अग्रवाल के पुराने बयान चर्चा में बने हुए हैं।

इन नेताओं के पुराने बयान हो रहे वायरल

 

हनुमान बेनीवाल

- साल 2020 में हनुमान बेनीवाल ने कोरोना वायरस को लेकर गांधी परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसे लेकर कांग्रेस सांसदों ने संसद में भी खूब हंगामा किया था, तब बेनीवाल एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर नागौर से सांसद थे।

 

- साल 2023 में अनुमान बेनीवाल ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लेकर भी विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने डिप्टी सीएम को मुख्यमंत्री की लुगाई बता दिया था। यह बयान फिर से अब वायरल हो रहा है। इसके अलावा हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान बेनीवाल ने अपने विरोधियों पर कार्रवाई नहीं करने को लेकर कांग्रेस प्रभारी रंधावा पर ही सवाल खड़े कर दिए थे।

 

प्रहलाद गुंजल

- भाजपा से कांग्रेस में आए प्रहलाद गुंजल के पुराने बयान भी इन दिनों वायरल हो रहे हैं। गुंजल और शांति धारीवाल के बीच पुरानी अदावत है। कोटा चंबल रिवर फ्रंट को लेकर भी गुंजल ने गहलोत सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। कांग्रेस में शामिल होने के बाद भी गुंजल और धारीवाल के बीच जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई थी। तब दोनों के बीच सुलह कराने के लिए पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा और प्रभारी रंधावा ने प्रयास किए थे।

 

मानवेंद्र सिंह जसोल

- साल 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए मानवेंद्र सिंह जसोल का पुराना बयान भी अब चर्चा में है। तब कांग्रेस जॉइन करते हुए मानवेंद्र ने कहा था कि पश्चिमी राजस्थान के लोग मेरे पिता के अपमान का बदला भाजपा से लेंगे। अब मानवेंद्र सिंह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में चले गए।

 

सीताराम अग्रवाल

- कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष सीताराम अग्रवाल का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें उनके भाजपा में शामिल होने से ठीक एक दिन पहले का बयान है, जब सीताराम कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप सिंह खाचरियावास के प्रधान कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा को हराने और खाचरियावास को विजयी बनाने का संकल्प कार्यकर्ताओं को दिला रहे थे।

 

गौरव वल्लभ

- कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ ने 27 अक्टूबर 2023 को ट्वीट करते हुए लिखा था कि देश के लोकतंत्र को रौंदा जा रहा है, जब-जब साहब डरते हैं ईडी को आगे करते हैं। इसी तरह 13 अक्टूबर 2023 को भी वल्लभ ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि भ्रष्टाचार को संजीवनी देने में भाजपा को महारत हासिल है, सोचा याद दिला दूं, ईडी और अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियां इससे अनजान हैं।

मंगलूरु. अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में रामलला की भव्य मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज (arun yogiraj) ने एक साक्षात्कार में मूर्ति निर्माण से जुड़े अनुभव साझा किए। उन्होंने कहा कि लोग अक्सर पूछते हैं कि भगवान राम के इतने अलौकिक नेत्रों को कैसे बनाए? मूर्तिकार कहते हैं, ये मैंने नहीं बनाया, बल्कि भगवान राम ने उनसे बनवाया है। योगीराज ने बताए, प्रतिमा बनाने के बाद मुझे देश के हर कोने से प्यार मिला। हर कोई मुझसे मिलना चाहता है, मूर्ति के बारे में बात करना चाहते हैं। मैंने निर्णय किया है कि लोगों से मिलूंगा, मैं उनके प्यार को दिल में रखूंगा। यदि मौका मिला तो देश के लिए फिर कुछ करना चाहूंगा। योगीराज ने कहा, मैं भक्त के दृष्टिकोण से काम कर रहा था। प्रभु की जीवंत मूर्ति बनाने के लिए सात महीने मेहनत की। कठिन कार्य था, लेकिन मेरे लिए अवसर भी था। प्रभु के आशीर्वाद से मूर्ति बनाने का मौका मिला।

मूर्ति के लिए चहुंओर मिली सराहना
मूर्तिकार योगीराज ने बताया कि कला की सराहना के साथ आलोचना भी होती है। 70 फीसदी को आपका काम पसंद आता है तो 30 फीसदी को नहीं आता, लेकिन रामलला की मूर्ति बनाने के दौरान ऐसा कुछ नहीं हुआ। मुझे 100 फीसदी लोगों को प्यार और सराहना ही मिली।

मूर्ति बनाने के दौरान सात्विक भोजन ही किया
योगीराज ने बताया, मूर्ति बनाने के दौरान कम तेल और मसाले वाला भोजन बनाया जाता था। हम सात्विक भोजन करते हैं। परिवार का भरपूर सहयोग मिला। जब बेटा चलना सीख रहा था, तब मैं उसके पास नहीं था। वीडियो कॉल से ही बच्चे को पहली बार चलते देखा।

मैसूरु में योगीराज से मिले प्रधानमंत्री मोदी
कर्नाटक दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने रविवार को मैसूरु में चुनावी सभा के दौरान मूर्तिकार अरुण योगीराज से मुलाकात की। योगीराज के अभिवादन का प्रधानमंत्री ने उसी अंदाज में जवाब दिया। योगीराज मैसूरु के ही रहने वाले हैं।

Tags:
  • miscellenous-india

आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने की जरूरत
वर्तमान में भारत विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था है। विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देश में उद्यमिता को बढ़ावा देना चाहिए। इससे रोजगार सृजन हो सकेंगे। भारतीय उत्पाद विश्व में जगह बना सकें, इसके लिए मजबूत आधारभूत ढांचे को विकसित किया जाना चाहिए।सरकारी योजनाएं धरातल पर लागू हों। सरकार के साथ नागरिकों को भी पूरी ईमानदारी से प्रयास करने होंगे।
— गजेंद्र चौहान , कसौदा, जिला डीग
........................................................

आर्थिक सुधारों पर फोकस जरूरी
भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए युवाओं को कौशल व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी चाहिए। श्रम नियमों को सुनिश्चित करना होगा। सामाजिक समरसता की नीति के साथ आर्थिक सुधारों पर फोकस करना होगा।
— प्रकाश भगत, कुचामन सिटी, नागौर
.......................................................

छोटे उद्योगों को मिले प्रोत्साहन
सरकार को छोटे उद्योगों को विकसित करना चाहिए। इन उद्योगों को आसानी से कम ब्याज दरों पर आसानी से लोन मिले। अलग अलग स्वीकृतियों के लिए एकल खिडकी हो। स्थानीय कामगारों को रोजगार व उचित प्रशिक्षण मिले। तभी देश विकसित बन सकता है।
— चंद्रशेखर प्रजापत, सरस्वती नगर जोधपुर
..............................................................

भ्रष्टाचार पर लगे लगाम
हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए व्यापक रूप से कठोर नियम बने। जांच एजेंसियां सक्षम व सक्रिय हों। सरकार की हर योजनाओं में ठेकेदारों से लेकर अधिकारी वर्ग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। इनके गठजोड को तोडना होगा। आनलाइन व्यवस्था के साथ सिस्टम में भी पारदर्शिता हो।
— हरिप्रसाद चौरसिया, देवास ,मध्यप्रदेश
...........................................................

अपना काम ईमानदारी से करें
भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए अलग से कुछ नहीं करना है। प्रत्येक के पास जो काम है उसे पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से करते रहना है। आप यदि शिक्षक हैं, निजी कंपनी के कर्मचारी हैं, प्लंबर हैं, डॉक्टर हैं, पत्रकार हैं, जिस भी कार्य को कार्य करते हैं उसे बेहतर से बेहतर तरह से करने की कोशिश करें। हमारा देश हम भारतवासियों से मिलकर ही बना है। हम अच्छा काम करेंगे तो देश अपने आप विकसित बनेगा।
—अभिषेक तिवारी , सांगानेर, जयपुर
..............................................................

आधारभूत सुविधाओं का गांवों तक विस्तार हो
इसके लिए आधारभूत आवश्यकताओं को गांवों तक पहुंचाना आवश्यक है। इसमें उच्च स्तर की शिक्षा व चिकित्सा व्यवस्था, नैतिक शिक्षा, स्वच्छता, स्वरोजगार की सुविधाएं एवं प्रशिक्षण आदि शामिल हैं। पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे। खेती को व्यावसायिक बनाया जाए। खेती में जैविक तरीकों का अधिक इस्तेमाल हो।
- उमराव सिंह वर्मा, सेमरिया, बेमेतरा, छत्तीसगढ़
............................................................

नियम, कानूनों में लचर व्यवस्था न हो
सरकार के साथ ही जनता की भी दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो भारत विकसित देश बन सकता है। समय में बदलाव के साथ लोगों को उसी के अनुरूप ढल जाना चाहिए। शिक्षा व स्वास्थ्य का विस्तार हो। नए उदृयोग व कल—कारखाने लगें। पर्याप्त रोजगार की व्यवस्था हो। नियम, कानूनों का सभी पालन करें। ऐसा न करने पर कठोर दण्ड हो। लचर व्यवस्था न हो।
— मुकेश भटनागर, भिलाई, छत्तीसगढ़
..........................................................

सामाजिक व मानवीय विकास भी हो
विकास का अर्थ प्रति व्यक्ति आय बढ़ाना और गरीबी दूर करना ही नहीं है। सामाजिक और मानवीय विकास भी इसके घटक हैं। पिछले कुछ वर्षों में स्वच्छ भारत अभियान, सर्व-शिक्षा अभियान, आयुष्मान भारत, आत्मनिर्भर भारत और पोषण अभियान के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। अतः आने वाले वर्षों में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में अधिक निवेश की आवश्यकता है। साथ ही भारत को श्रम-क्षेत्र में भी कौशल की कमी को दूर करने पर फोकस करना होगा।
— विभा गुप्ता, मैंगलोर
.........................................................

प्राकृतिक व मानवीय संसाधनों का हो बेहतर उपयोग
हमारे देश में संसाधनों की कमी नहीं है। चाहे व प्राकृतिक हों या मानवीय संसाधन। चीन में विकास धीमा होने के बाद विश्व के देश भारत की ओर आशाभरी निगाहों से देख रहे हैं। यहां पर्याप्त मात्रा में मानवीय संसाधन हैं, जरूरत है तो उसे कुशल बनाने की।
— अमित दीवान, भोपाल

Tags:
  • opinion

जयपुर। नलिनी फाउंडेशन की ओर से मालवीय नगर में किशोरियों को माहवारी स्वच्छता प्रबंधन के लिए प्रशिक्षण दिया गया। इस ट्रेनिंग के जरिए किशोरी बालिकाओं को किशोरावस्था में होने वाले परिवर्तन के बारे में साथ ही महावारी के समय स्वच्छ सेनेटरी नैपकिन उपयोग में लेने के लिए, महावारी के समय ध्यान में रखने वाली सावधानियों के लिए अवगत करवाया गया। साथ ही उन्हें सेनेटरी नैपकिन के साथ ही मेन्ट्रूअल कप्स के बारे में जानकारियां दी। सभी किशोरियों ने इसमें बढ़ चढ़कर भाग लिया।

महावारी के दौरान शरीर से निकलने वाले इस रक्त से भी कई बीमारियां हो सकती हैं यदि बालिकाएं सावधानी का ख्याल न रखे तो। संस्था द्वारा ट्रेनिंग में सिखाया गया है कि सेनेटरी नैपकिन को किस प्रकार उसे इस्तेमाल करना चाहिए तथा इन्हें किस प्रकार बिना वातावरण को नुकसान पहुंचा डिस्कार्ड करना चाहिए। यह ट्रेनिंग संस्था सचिव निकिता शर्मा द्वारा दी गई इस ट्रेनिंग में संस्था के शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार भी उपस्थित रहें।

जयपुर। नवरात्रि के अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग वैदिक धर्म संस्था की ओर से 16 अप्रेल को प्रताप नगर स्थित रवि शंकर आश्रम में ब्रह्मचारी सहजानंद के सान्निध्य में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नवचंडी होम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के प्रसिद्ध गायक शंकर और अदिति ने अपने सुरीले भजन सुनाकर सभी देवी भक्तो को मनमोहित किया। इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने वाले जयपुरवासी आनंद से प्रफुलित हो उठे। इस अवसर पर आर्ट ऑफ लिविंग परिवार ने माता के प्रति आस्था के फलस्वरूप कन्या पूजन कर माता से आशीर्वाद भी लिया। नवरात्रि के पावन अवसर पर जयपुरवासियों के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के वैदिक धर्म संस्थान ,राजस्थान की ओर से 15 से 16अप्रैल तक रविशंकर आश्रम, जयपुर में विभिन्न सामूहिक कार्यक्रमों का अयोजन किया गया है। कार्यक्रमों की श्रृंखला के अनुसार 15 अप्रैल को सांय 6 बजे महागणपति का अयोजन हुआ। 16 अप्रैल को प्रातः 9 बजे से नवचंडी होम का आयोजन हुआ। तत्पश्चात सभी भक्तों के लिए प्रसादी वितरण का आयोजन किया गया।

जयपुर। जवाहर सर्कल थाना पुलिस ने राहगीरों से मोबाइल छीनने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्जे से छीने हुए 14 मोबाइल बरामद किए है। पुलिस ने वारदात के समय काम में ली गई बाइक भी जब्त कर ली है। पुलिस पकड़े हुए आरोपियों से पूछताछ कर अन्य जानकारियां जुटा रही है।
पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी करण पंवार सांगानेर सदर, विजय मीणा सवाईमाधोपुर और अर्जुन पंवार सांगानेर सदर का रहने वाला हैं। आरोपियों ने 13 अप्रेल को नाइट ड्यूटी से घर जा रहे शुभम गुप्ता का मोबाइल छीन लिया था। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए वारदात स्थल के आस-पास लगे करीब 200 सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों को चिन्हित करने के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से अलग अलग जगहों से छीने हुए 14 मोबाइल बरामद कर लिए। इस पूरे मामले में एसआई शेर सिंह और कांस्टेबल लोकेन्द्र सिंह की भूमिका सराहनीय रही।

जयपुर।
पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने मंगलवार को अवैध हथियार रखने के मामले में विक्की धाबास गैंग के बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से दो देशी कट्टे बरामद किए है। आरोपी नाहरगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है। डीसीपी (दक्षिण) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ध्रुव चेडवाल हरिजन बस्ती ब्रह्मपुरी नाहरगढ़ का रहने वाला है। आरोपी नाहरगढ़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है और विक्की धाबास गैंग का सक्रिय अपराधी है।

दहशत फैलाने के लिए करता है फायरिंग
पुलिस ने बताया कि आरोपी ध्रुव चेडवाल लोगों में अपनी दहशत बनाने के लिए फायरिंग करता है। आरोपी नाहरगढ़ थाने में फायरिंग के मामले में वांछित है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह देशी कट्टे भरतपुर निवासी संजय जाट से खरीदकर लाया था। पुलिस अब संजय जाट के बारे में जानकारी जुटा रही है। इस पूरे मामले में एएसआई महिपाल और कांस्टेबल देवकरण की अहम भूमिका रही है।

जयपुर। गलता गेट थाना पुलिस ने मोबाइल छीनने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से छीना हुआ मोबाइल बरामद कर लिया।
थानाप्रभारी लिखमाराम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जुबेर उर्फ पिण्डारी नगीना मस्जिद बाबू का टीबा रामगंज हाल जयसिंहपुरा खोर और मोहम्मद फारूख उर्फ टीना जयसिंहपुरा खोर का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि 7 अप्रेवल को सूरजपोल अनाजमंडी निवासी मानसिंह ने रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि वह दिल्लीबाईपास रोड क्रोस करकरे जा रहा था। तबी पीछे से बाइक पर आए दो लड़के उसका मोबाइल छीनकर भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने के बाद आरोपियों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब यह पता लगा रही है कि अब तक उन्होंने कितनी वारदा तको अंजाम दिया था। पुलिस का मानना है कि आरोपियों से कई वारदातों का खुलासा हो सकता है। पुलिस पकड़े हुए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

नई दिल्ली. क्रिकेट ऐप क्रेक्स ने भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को अपना नया ब्रांड एंबेसडर बनाया है। गूगल प्ले पर नंबर वन क्रिकेट ऐप बनने की सफलता के उपलक्ष में क्रेक्स ने 'क्रिकेट का गब्बर' नाम से अपना एक नया अभियान शुरू किया है। धवन ने कहा, क्रेक्स 100 मिलियन से ज्यादा क्रिकेट फैंस की जिंदगी में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और इसीलिए एक खेल के रूप में क्रिकेट को और मजबूत बनाता है। इसकी मदद से फैंस क्रिकेट स्कोर्स, स्टैटिसटिक्स, दुनियाभर की प्रत्येक क्रिकेट की मैच की कहानी के संपर्क में रह सकते हैं। इतना ही नहीं फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी और क्रिकेट टीम्स को फॉलो भी कर सकते हैं जिससे उनसे जुड़ी सभी जानकारी उन तक पहुंचती रहे। क्रेक्स के फाउंडर और सीईओ पुरुषोत्तम रावत ने कहा, हम शिखर की बाएं हाथ की सलामी बल्लेबाजी और अंतरराष्ट्रीय खेल में उनके महत्वपूर्ण स्थान से बेहद प्रभावित है। क्रेक्स और शिखर धवन के बीच का यह समझौता क्रेक्स के लिए एक नई शुरुआत है। फैंस अब मैदानी तरकश और इस ऐप की मदद से मैच से जुड़ा हर पहलू जैसे स्टेटिस्टिक्स और पीछे की कहानियां एक स्थान पर प्राप्त कर सकेंगे, जिससे क्रिकेट जैसे रोमांचकारी खेल को और गहराई से अनुभव किया जा सके।

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajasthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.