>>: 281 करोड़ का प्रोजेक्ट शुरू हो तो लोगों को मिले राहत

>>

Patrika - A Hindi news portal brings latest news, headlines in hindi from India, world, business, politics, sports and entertainment!

'281 करोड़ का प्रोजेक्ट ठप
हनुमानगढ़. विधानसभा चुनाव में टिकट पर दावेदारी जताते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष और पूर्व पार्षद देवेन्द्र पारीक ने शनिवार को प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। प्रेसवार्ता टाउन रावतसर मार्ग स्थित एक होटल में आयोजित की गई। प्रेस वार्ता के माध्यम से भाजपा नेता देवेंद्र पारीक ने स्थानीय विधायक व सभापति पर निशाना साधा। प्रेसवार्ता में शहर का महत्वपूर्ण नहरी पानी पेयजल प्रोजेक्ट ठप होने के पीछे
विधायक को जिम्मेदार बताया। आरोप लगाया कि इस प्रोजेक्ट पर स्थानीय विधायक रूचि रखते तो फैल नहीं होता। वहीं इन्होने कहा कि भारतमाला सडक़ में जिन किसानों की जमीनें आई वे किसान आज बिना खेत-घर के हो गए हैं। किसानों की जमीनें तो सड़क खा गई और पैसे कर्मचारी। वर्तमान में एग्रो फूड पार्क अधरझूल में है। स्पिनिंग मिल शुरू करने की घोषणा कर सरकार ने वाहवाही तो लूट ली लेकिन संचालन अभी तक शुरू नहीं हुआ। वहीं नगर परिषद की ओर से भूखंडों की गई नीलामी पर भी सवाल उठाया। पूर्व पार्षद देवेंद्र पारीक ने कहा कि नगर परिषद की सबसे बड़ी पूंजी जमीन है। बेशकीमती जमीन को आनन-फानन में नीलाम कर दिया गया। भविष्य में शहर में मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम कैसे होंगे। इसके बारे में ध्यान तक नहीं रखा गया। स्थानीय विधायक व सभापति चाहते तो वे विकास के लिए राज्य सरकार से पैसा लेकर आते। उन पैसे से शहर का विकास कार्य होना चाहिए था. न कि जमीनें बेचकर। विधायक और नगर परिषद सभापति ने सिर्फ इंटरलॉकिंग करवाकर अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने का काम किया है। आरोप लगाया कि विधायक ने आश्वासन दिया था कि टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय का कायाकल्प आठ से दस करोड़ रुपए की लागत से करवाया जाएगा, लेकिन एक रुपया भी नहीं लगाया गया। यह वादाखिलाफी सरकार को महंगी पड़ेगी। वहीं शहर में बढ़के नशे पर भी सवाल उठाया कि जिले के युवा नशे की गर्त में धंसते जा रहे हैं। मंहगाई राहत कैंप लगाने वाली सरकार के सामने हरियाणा की सरकार ने ओटू में बांध बना लिया। इस कारण मानसून के मौसम में हनुमानगढ़ की घग्घर नदी में आने वाला पानी बंद हो गया। इसमें स्थानीय नेताओं की कमी है कि उन्होंने किसानों के लिए आवाज नहीं उठाई। सिर्फ किसान के नाम पर वोट लिए।

नहीं दे रहे मीटर
प्रेस वार्ता भाजपा नेता पारीक ने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ महंगाई राहत कैम्प की बात कर रही है। मुख्यमंत्री ने बड़े-बड़े बोर्ड लगवा दिए और अपनी पब्लिसिटी कर रहे हैं। बिजली बिल माफ करने की बात कही जा रही है। लेकिन लोग मीटर लगवाने के लिए तीन-तीन माह से चक्कर काट रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम बंसल ने कहा कि 13 सालों से सीवरेज का कार्य ठप है। नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। क्षेत्र के नागरिक शुद्ध पेयजल के लिए तरस रहे हैं। कॉलेज तो खोल दिए लेकिन स्टाफ नहीं है। इन मूलभूत समस्याओं के समाधान की तरफ ध्यान दिया जाना चाहिए। बंसल ने कहा कि स्थानीय विधायक कहते हैं तो उनके विधानसभा क्षेत्र में कोई काम बाकी नहीं है। अगर कोई काम बाकी नहीं है तो वे विधायकी छोडकऱ उन्हें घर बैठ जाना चाहिए। प्रेस वार्ता में राजेश दादरी, जसवीर सिंह, जगदीश मेघवाल मौज

You received this email because you set up a subscription at Feedrabbit. This email was sent to you at rajisthanews12@gmail.com. Unsubscribe or change your subscription.